Poco X6 Pro 5G launch date in India: A Blend of Compact Design and Impressive Performance

Poco X6 Pro 5G

स्मार्ट फैसिलिटी वाला ये फोन Poco X6 Pro 5G महज 30 हजार रूपए के अंदर में मिलेगा।  जानिए इसके बारे में और  भी ख़ुफ़िया राज !

Poco X6 Pro 5G

आपके बजट और मिड-रेंज फोन पेश करने के लिए मशहूर पोको ने इस महीने की शुरुआत में Poco X6 Pro 5G लॉन्च किया। जिसकी कीमत  26,999 रुपये की , X6 Pro में FHD+ AMOLED स्क्रीन है और बेहतर प्रदर्शन के लिए शक्तिशाली मीडियाटेक चिपसेट के साथ आता है। मैंने इस डिवाइस के बारे में काफी जानकारी इक्कठा किया।

इस फोन को जब हमने देखा तो काफी अच्छी दिखी जब से हमने पहली बार डिवाइस को पकड़ा, हमने फोन की कॉम्पैक्ट प्रकृति पर ध्यान दिया, जो हाथ में आने से सुखद अनुभव देता है। न्यूनतम बेज़ेल्स के साथ सक्षम स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात के साथ डिवाइस की मोटाई 8.3 मिमी है। जो बहुत अच्छी मानी जाती है।

ये फोन 64 मेगापिक्सेल की hd कैमरा भी दे रही है जिससे आप काफी अच्छी तस्वीरें खींच सकते है। किसी दूर के चीजे का भी ज़ूम करके तस्वीर ले सकते है इसकी कैमरा तो लाजवाब है।Poco ने इस फोन में बहुत ही अच्छी गणवत्ता वाली वीडियो रिकॉर्ड का क्षमता प्रदान किया है जिससे 4k वीडियो भी रिकॉर्ड की जा सकती है।

8-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस कैमराके साथ अच्छा प्रदर्शन करता है, लेकिन कुछ मामलो में पीछे है , खासकर जब रोशनी ज्यादा नहीं होती है। ये फोन एक पोर्ट्रेट मोड के साथ भी फोटो ले सकता है।

2-मेगापिक्सल मैक्रो सेंसर और 16-मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा का  क्षमताओं का विस्तार करता है। हालांकि मैक्रो मोड एक स्टैंडआउट फीचर नहीं हो सकता है, फ्रंट कैमरा पोर्ट्रेट सेल्फी मोड, नाइट मोड और एआई सौंदर्य संवर्द्धन जैसी अतिरिक्त सुविधाओं के साथ अच्छी सेल्फी देता है और भी एक्स्ट्रा कैमरा फीचर उपलब्ध है.

Battery:-

Poco X6 Pro 5G, 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बैटरी के साथ आता है। हल्के गेमिंग, फोटोग्राफी और दैनिक कार्यों को शामिल करते हुए हमारे उपयोग के अनुसार, मोबाइल मध्यम उपयोग के साथ पूरे कार्य दिवस तक चल सकता है। 67W फास्ट चार्जर के शामिल होने से फोन लगभग 52 मिनट में 0 से 100 प्रतिशत तक चार्ज हो सकता  है। चार्जिंग के लिए ज्यादा इंतज़ार करने की जरुरत नहीं पड़ता है।

Performance:-

इस फोन का प्रदर्शन विशेष रूप से डिवाइस की कीमत को देखते हुए प्रभावित करता है। Poco X6 Pro मीडियाटेक डाइमेंशन 8300 अल्ट्रा SoC, 12GB LPDDR5X RAM और 512GB UFS 4.0 स्टोरेज के साथ आता है।

डिवाइस उच्च सेटिंग्स पर गेम चलाने, विभिन्न ऐप्स के बीच नेविगेट करने और पृष्ठभूमि में कार्यों को चालू रखने में सक्षम है। एडिटिंग हो या कुछ और सब में काम कर।

इसमें गेमिंग के शौकीन वाइल्डबूस्ट गेम ऑप्टिमाइज़ेशन 2.0 फीचर की सराहना करेंगे, जो सबसे अधिक मांग वाली सेटिंग्स में भी सहज गेमप्ले सुनिश्चित करता है। 5,000 mm वर्ग तरल वाष्प कक्ष प्रभावी ढंग से गर्मी का प्रबंधन करता है, जिससे असुविधा के बिना विस्तारित गेमिंग सत्र की अनुमति मिलती है। हालाँकि कुछ हद तक गर्म भी हो जाता है।

Software:-

Poco तीन साल के ओएस अपडेट और चार साल के सुरक्षा अपडेट के साथ लांच किया है जिससे आपका फोन नए लुक में रहेगा।

जबकि हाइपर OS एक सराहनीय उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है, पहले से इंस्टॉल किए गए ऐप्स की उपस्थिति एक खामी बनी हुई है। गेम सहित अधिकांश ऐप्स को हटाना संभव है, कुछ ऍप्स कोई काम का ही नहीं होता।

Poco x6 Pro 5G एक ऐसा स्मार्टफोन, जो आपको हिला कर रख देगा जी हां आपने सही सुना यह ऐसा स्मार्टफोन है जो इंडिया में काफी तेजी से अपना जगह लोगों के दिल में बना रही है, इतना ही नहीं यह अच्छी क्वालिटी की अपनी प्रीमियम बैक पैनल और स्क्रीन और साथ ही साथ कैमरा क्वालिटी बैटरी क्वालिटी और प्रिंस भी काफी कम है जिसे छोटे-छोटे शौकीन लोग एफर्ट कर सकते हैं खरीद सकते हैं । इस फोन की परफॉर्मेंस की बात करें तो मैंने इसके बारे में पूरा डिटेल से बताया है थोड़ी सी ऊपर स्क्रॉल करके आप पढ़ सकते हैं ।

इस फोन की प्राइस बिल्कुल आप सबके बजट के अंदर ही होगा दरअसल यह फोन गेमिंग के लिए भी काफी अच्छी है वीडियो क्वालिटी, कैमरा इत्यादि इस फोन की अच्छी खासी हो तुम्हें प्रसिद्ध है इस फोन की बात करें । अभी प्रसिद्ध की तो भारत में इसकी काफी जगह बन चुकी है जैसे सैमसंग नोकिया की पहले थी वैसे अभी पोको का भी बनता जा रहा है ।

कुछ हद तक इस फोन को कुछ कमी के कारण इग्नोर कर देते हैं कुछ लोग लेकिन धीरे-धीरे कंपनी जो भी कमी है इस फोन के अंदर वह सॉल्व करते जा रहे हैं जिसे आगे चलकर यह फोन काफी अच्छी क्वालिटी भी बना लेगी ।

Poco X6 Pro 5G Specs

Poco x6 pro

Specification

Display

6.67-inch CrystalRes 1.5K Flow AMOLED DotDisplay

Storage & RAM

8GB + 256GB | 12GB + 512GB

Rear Camera

64MP+8MP+2MP triple camera

 

Front Camera

16MP front camera

 

Battery & Charging

5000mAh (typ)67W turbo charging67W in-box chargerUSB-C

 

Network & Connectivity

Dual SIM, dual standby(5G+5G,5G+4G)

Processor

Dimensity 8300-UltraTSMC 4nm manufacturing process CPU: octa-core, up to 3.35GHzGPU: Mali-G615

Poco X6 Pro 5G

निष्कर्ष:-

Poco X6 Pro 5G के अंदर आपको मिलता है 6.67 इंच का डिस्प्ले 8GB और 12GB,  रियर कैमरा 64mp प्लस 8 एमपी + 2 एमपी जिसकी बैटरी है 5000mah की इसकी नेटवर्क कनेक्टिविटी की बात करें तो 5G + 5G दोनों सिम 5G वर्क कर सकता है इसकी प्रोसेसर की बात करूं तो डिमांड सिटी 8300 ultra TSMC इसकी प्राइस अपने आप में सबके बजट के अंदर ही है जो छोटे से छोटे लोग भी इसे खरीदने के लिए सक्षम हो पाएंगे और अच्छी फीचर्स का लाभ उठा पाएंगे ।

इसी तरह आप हमारे साथ खबरों के साथ जुड़े रहने के लिए नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानने के लिए आप हमें फॉलो कर सकते हैं टेलीग्राम और हमारे पर्सनल यूट्यूब चैनल को जिस पर मैं आपको नए-नए तरीके के बारे में बताता रहता हूं।

ALSO READ: Realme P1 5G and P1 Pro 5G Leaks, Specs, Launch Date

Nothing Phone 3 Leaks, Specs, Price & Launch Date

Rinku Kumar
Rinku Kumar

Rinku Kumar is a talented and aspiring blogger known for her captivating content and insightful perspectives. Born on March 20, 2002, in Janta West, Muzaffarpur, Bihar, Rinku discovered her passion for writing at an early age. Growing up in a world of ever-evolving digital media, she found herself drawn to the vast opportunities for self-expression and communication offered by the internet.

From a young age, Rinku exhibited a natural flair for storytelling and a keen interest in exploring diverse topics. She honed her writing skills through personal journals, school essays, and online platforms. As she delved deeper into the world of blogging, she realized its potential to not only entertain but also to inform, inspire, and connect with people worldwide.

Articles: 169

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *